Home made remedies for cold and cough – सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा

healthyfy4you
0

दोस्तों आज हम आपको बताएँगे शर्दी खाशी से छुटकारा पाने का एक जबरदस्त नुस्खा/ home made remedies for cold and cough ये जितना फायदेमंद और असरदार हे उतना ही बनाने में आसान है और बेहद टेस्टी भी है ! दोस्तों अगर आपको शर्दी जुकाम ना हो फिर भी स्वाद के लिए भी पी शकते हे, उतना स्वादिस्ट होता है !
ये नुश्खा उन लोगो के लिए बहुत अच्छा है, जैसे की छोटे बच्चे है या किसी को भी जब शर्दी खाशी हो जाती हे तो अगर हम दूध पीते हे तो खासी और ज्यादा हो जाती हे, क्युकी दूध जो हे वो शरीर में कफ की मात्रा को और बढ़ाता है ! तो ये नुश्खा उन लोगो के लिए अच्छा है जिनको दूध पीने की आदत है या बच्चे जिनको हम अदरक वाली चाय भी नहीं दे शकते ! तो उशकी बजाय ये रेमेडी पी शकते है !
ये जो नुश्खा है वो शर्दी, खाशी में या शर्दी की बजह से हल्का भुखार हो या गला बैठा हुआ हो या गले में खारच हो तो इन सभी चीजों में काम करता है ! इश्को किसी भी उम्र वाला पी शकता है और किसी भी टाइम पी शकता है और कितनी भी बार पी शकता है ! यानी ये नुष्का बच्चो से लेके बड़ो तक बहुत कामका है !

शर्दी खाशी से आसानी से पाए छुटकारा ( Health tips )
सामग्री
१/४ पानी
थोड़ी अदरक
२ लौंग
३-४ तुलसी के पत्ते
१ गिलास दूध

थोड़ी सी चाय पत्ती (बच्चो के लिए बना रहे हे तो कम)
स्वाद के अनुसार चीनी
बनाने की विधि
सब से पहले पानी को गरम करने के लिए रख दीजिये ! अदरक और लौंग को कूट कर पानी में दाल दीजिये और उसमे तुलसी के पत्ते डालिये ! उशके बाद थोड़ी सी चाय पत्ती और स्वाद अनुसार चीनी डालिये और आखिर में दूध डाल दीजिये और उसको उबलने दीजिये ! दूध खौल जाने के बाद उसको छान लीजिये ! इशको आप कभी भी किसी भी मात्रा में पी शकते है लेकिन जब भी पिए ताजा बनाकर गरम गरम ही पिये ! आप दिन में ३-४ बार उशका प्रयोग कर शकते है !
इसे भी जरूर पढ़िए

How to Fall Asleep in 120 seconds

अगर आप ये नुष्का आजमा रहे तो साथ में कुछ चीजे अवोइड कीजिये जैसे की चावल, कोल्डड्रिंक वगेरा वगेरा ! तो दोस्तों अगर आप सही तरीके से इसे इस्तेमाल करते है तो तुरंत ये असर करेगा ! और शर्दी खासी गायब हो जायेगी, उसके अलावा दोस्तों आपको शर्दी खाशी नहीं भी है तो भी शर्दी की मौषम में पी शकते है !
अगर आपको ये नुष्का पसंद आया हे तो अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ! और जुड़े रहे हमसे ऐसे ही और बहेतरीन हेल्थ टिप्स के लिए ! धन्यवाद !

How to Get Relief of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

इसे भी जरूर पढ़िए

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)