How To Remove Dark Spot From Face – आलू से चेहरे के दाग धब्बे हटाये

healthyfy4you
0

How To remove dark stain from face

How To Remove Dark Spot From Face ? दोस्तों चेहरे पर दाग – धब्बो के कारण हमारे आत्मविश्वास में भी काफी फर्क आता है ! इनको दूर करने के लिए ट्रीटमेंट लिए जाते है ! लेकिन इनसे छुटकारा पाने के लिए बहुत घरेलु उपाय भी है ! तो चलिए जानते हे बेहतरीन टिप्स (How To Remove Dark Spot From Face)
आप एक आलू के स्लाइस काट ले और उसे कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दे , जब ये ठंडी हो जाये तो आप इसे डायरेक्ट अपने स्पॉट पर 4, से 5 मिनट तक मसाज करे और फिर गुनगुने पानी से धो ले , अगर आप चाहे तो इसे पुरे फेस पर उसे कर सकते है !
अब आप एक आलू लेकर उसे मिक्सर में या किसी तरह पीस ले और उसका पेस्ट बना ले और उसमे एक चमच्च शहद को मिलाकर अपने चहरे पर लगाए और 15 मिनट के बाद हलके गरम पानी से चेहरे को वाश कर ले !
how to remove dark spots from face, आलू से चेहरे के दाग धब्बे हटाये,
Remove Face Stains From Potato
how to remove dark circle, Remove dark stain from potato
how to remove blackheads at home instantly
Remove Face Stains
आलू से चेहरे के दाग धब्बे हटाये
how to remove deep blackheads

ड्राई स्‍किन के लिये आलू और दही

अगर आपकी स्‍किन काफी ज्‍यादा ड्राई हो रही है तो आप चेहरे पर आलू का फेस मास्‍क लगाएं ! इसे बनाने के लिये 2-3 चम्‍मच आलू का रस लें और उमसें 1 चम्‍मच खट्टा दही मिलाएं ! अब इस पेस्‍ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 10-15 मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

मुंहासों के लिये आलू और मुल्‍तानी मिट्टी

चेहरे पर अगर मुंहासे हैं तो आप उन्‍हें दूर करने के लिये आलू का पेस्‍टमुल्‍तानी मिट्टी और गुलाबजल मिला कर लगा सकते हैं।जिससे आपकी स्‍किन के पोर्स बंद हो जाएं। पैक को लगाने के बाद इसे आधे घंटे के बाद धो लें।

आलू-दूध से बना फेसपैक

आधे आलू को छीलकर उसका रस निकाल लें और इसमें दो चम्‍मच कच्‍चा दूध मिलाकर अच्‍छी तरह मिक्‍स करके कॉटन की मदद चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर 20 मिनट के बाद इसे धो लें. सप्‍ताह में तीन बार इसे लगाने से चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा.
आलू को हर घर में सब्‍जी बनाने के लिये प्रयोग किया जाता हैं, लेकिन आप चाहें तो इससे फेस पैक भी बना सकते हैं। कच्‍चे आलू का रस आंखों के डार्क सर्कल को दूर करने के लिये भी जाना जाता है ! लेकिन इसके साथ साथ यह चेहरे के दाग-धब्‍बों और झाइयों को भी मिटाता है! कच्‍चे आलू का रस त्‍वचा के खुले पोर्स को बंद करता है जिससे त्‍वचा में कसाव आता है।
ऊपर बताये गए तरीको में से जो भी आपको सूटेबल लगे उसे प्रयोग करे और कुछ ही दिनों में आपके चहेरे को गोरा और चमकदार बनाये !
दोस्तों आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों को या फेसबुक पे शेयर जरूर करे !
इसे भी जरूर देखे

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)