Home Remedies For Glowing Skin - In Hindi

healthyfy4you
0
Glowing skin home made remedy


Home Remedies For Glowing Skin In Hindi


            अनियमित  जीवन और अनियमित खानपान  के साथ चेहरे का रंग खो जाता है। जब लड़का  या लड़की, हर कोई सुंदर त्वचा चाहता है। लेकिन धूल और मिटटी और वातावरण में प्रदूषण के साथ, चेहरे पर मुँहासे हो जाना, त्वचा काली हो जाना, या काले धब्बे हो जाते  है। जिसको  हटाने और गोरा त्वचा के लिए सौंदर्य उत्पादो का उपयोग किया जाता है। इसलिए किचन में बहुत सारी चीजे  हैं। इससे आपकी त्वचा रातों रात ग्लो भी करेगी । तो चलिए जानते है Home Remedies For Glowing Skin In Hindi


Home Remedies For Glowing Skin
Home Remedies For Glowing Skin

Home Remedies For Glowing Skin


दही से फेयर स्किन पाएं

दही में कई गुण होते हैं जो आपके पाचन तंत्र के साथ-साथ आपके चेहरे पर रंग लाते हैं। दही में ब्लीचिंग एजेंट होता है। जो त्वचा के लिए फायदेमंद है। दही में थोड़ा बेसन मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को 15 मिनट तक रखने के बाद चेहरा धो लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा खूबसूरत दिखेगी।

नींबू त्वचा पर कुदरती चमक  लाता है

नींबू में विटामिन सी की प्रचुर मात्रा होती है। विटामिन सी त्वचा के लिए सबसे अच्छे निशानों में से एक है। यह चेहरे पर मुँहासे और निशान हटाने के साथ एक चमक भी देता है ! आप फेसपैक में नींबू का रस भी मिला सकते हैं। इसके अलावा खीरे के रस में नींबू का रस और थोड़ी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से लाभ होता है।


Glowing Skin In Hindi
दही से फेयर स्किन पाएं
How to become fair naturally

टमाटर टैनिंग को दूर करता है

टमाटर का मास्क चेहरे के लिए बहुत अच्छा होता है। आप शहद के साथ टमाटर का मुखौटा आज़मा सकते हैं। टमाटर और शहद का मिश्रण चेहरे की सुंदरता को काफी हद तक बढ़ाता है। इस मास्क को बनाने के लिए 1 छोटा टमाटर, 2 बड़े चम्मच शहद और 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस लें। एक कटोरी में टमाटर का गूदा लें और इसमें शहद और नींबू मिलाएं। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। लगभग 15 मिनट तक सूखने के बाद, अच्छी तरह से चेहरे को रगड़ें। चेहरे पर चमक लाने के अलावा, यह उपाय चेहरे के दाग-धब्बों को भी दूर करता है।

त्वचा के लिए एलोवेरा एक संजीवनी है

आप इसे एलोवेरा खाने के साथ ही चेहरे पर भी लगा सकते हैं ! एलोवेरा लगाने के कई फायदे हैं ! चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ बालों की लंबाई के लिए भी एलोवेरा बहुत फायदेमंद है ! एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट बाद धो लें। थोड़ी देर बाद, आपको अंतर दिखाई देगा।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)